A Simple Key For किचन के लिए कुछ उपयोगी टिप्स Unveiled

Wiki Article



साउथ, साउथ ईस्ट, नॉर्थ वेस्ट (नॉर्थ साइड) या साउथ-ईस्ट (ईस्ट साइड) में मेन डोर नहीं होना चाहिए. क्या लाफिंग बुद्धा को मेन डोर पर रखा जा सकता है?

अधिक नमकीन स्वाद के लिए वेजिटेबल ग्रेवी में आटे की छोटी छोटी लोइयां डालिये, नमक ज्यादा नहीं रहेगा.

दिखाए गए दो चित्र विशेष रूप से उन लोगों के बीच प्रचलित हैं जो चाहते हैं कि उनके शयनकक्षों में मॉड्यूलर अलमारी डिजाइन हों।

कोई भी सूखी सब्जी बनाते समय थोड़ा चने का सत्तू मिला दें, सब्जी का स्वाद बढ़ जाएगा।

'तो अब जबकि हमारे पास एक नया घर है, हम इसे वैसा ही बना सकते हैं जैसा वह चाहती थी और वह खुश थी.

मैट लैमिनेट मॉड्यूलर वॉर्डरोब डिज़ाइन बजट में सबसे लोकप्रिय विकल्प हैं और कई मायनों में लकड़ी की प्रतिकृति हैं। दूसरी ओर चमकदार या धातु वाले आकर्षक होते हैं और उन कमरों के लिए बढ़िया होते हैं जिनमें प्राकृतिक प्रकाश कम होता है क्योंकि वे किसी भी प्रकाश को प्रतिबिंबित करते हैं जो उनके रास्ते में आता है और इस प्रकार आपके कमरे को रोशन करता है।

मुख्य द्वार के लाइन में कोई अन्य द्वार नहीं

इसके लिए हल्के पीले, लकड़ी के रंग या मिट्टी के रंगों का चयन करें।

अगर आप फोटो का साइज कम करना चाहते हैं, तो यह ऑनलाइन काफी आसान है। जानते हैं कैसे एंड्रॉयड, आईफोन, विंडोज और मैक पर फोटो को रीसाइज किया जा सकता है...

अगर आपका मुख्य द्वार उत्तर की ओर है तो चांदी के रंग के दरवाजों की राय दी जाती है। पश्चिम की ओर मुख वाले मुख्य दरवाजों पर किसी भी धातु के काम के लिए जाएं। पूर्व मुखी दरवाजे में छोटे धातु के सामान के साथ लकड़ी के दरवाजे का चयन करें।

* चीज़ को कद्दूकस करने के बाद मशीन (ग्रेटर) को साफ़ करने के लिए उससे आलू कद्दूकस करें, get more info इससे छेद में जमा चीज़ साफ़ हो जाएगा.

टपरवेयर को अच्छी तरह से धोने के बाद पोछें और उसमें एक न्यूजपेपर का टुकड़ा अच्छे से तोड़मरोड़कर रातभर के लिए रख दें. सुबह तक टपरवेयर से आने वाली स्मेल चली जाएगी.

घर के मेन गेट पर एक चौखट (मार्बल या लकड़ी) होनी चाहिए. क्योंकि एेसा माना जाता है कि यह नकारात्मक ऊर्जा को समाहित कर सकारात्मक ऊर्जा को आगे बढ़ाता है. वास्तु के अनुसार मुख्य द्वार पर कुलदेवता की तस्वीर लगाना शुभ होता है. इसके अलावा, पारंपरिक गार्ड छवियों को उकेरा जा सकता है.

ध्यान दें कि आपके घर में दरवाजों की संख्या सम (इवन) हो। वास्तु के अनुसार, आपके घर के उत्तर और पूर्व भाग में दक्षिण और पश्चिम के कोनों से अधिक दरवाजे होने चाहिए।

Report this wiki page